उपभोक्ता शिकायत के लिए प्रशिक्षित किया


VCOs और वे के काम की निगरानी के लिए साक्ष्य आधारित बिंदु प्रणाली को रखा गया है
स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए गतिविधियों के आधार पर टोकन फंडिंग प्रदान की जाएगी
निरंतरता।
FSSAI ने पहले शीर्ष 200 खाद्य कंपनियों को उपभोक्ता के लिए नोडल व्यक्ति नियुक्त करने के लिए कहा है
शिकायतों। इन लोगों को प्रभावी उपभोक्ता शिकायत के लिए प्रशिक्षित किया गया है
निवारण। एफएसएसएआई अब प्रभावी तरीके से वीसीओ की सेवाओं का उपयोग करने के तरीकों का पता लगाएगा
उपभोक्ता शिकायतों का निवारण।
देश भर से VCOs की उत्साही प्रतिक्रिया के लिए आभार व्यक्त किया और
NetCOFaN, CEO FSSAI पवन अग्रवाल ने कहा कि VCOs महत्वपूर्ण हैं
विश्वास, पारदर्शिता और जवाबदेही के माहौल का निर्माण करने के लिए प्रणाली का हिस्सा
खाद्य सुरक्षा और पोषण का क्षेत्र। उन्होंने आशा व्यक्त की कि s VCOs स्वयं इस कार्य को करेंगे
पूरी जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ और अंतिम मील कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं
उपभोक्ताओं। '
उपभोक्ता मुद्दों पर एक विशेषज्ञ पुष्पा गिरिमाजी, जो कार्यशाला में उपस्थित थीं, ने कहा
'उपभोक्ता संगठन देश में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।' वह
कहा कि that नेटवर्क के निर्माण से उनके बीच तालमेल बनाने में मदद मिलेगी और बहुत है
देश भर के उपभोक्ताओं तक पहुँचने में FSSAI का अभिनव तरीका '।
मीडिया प्रश्नों के लिए, संपर्क करें:
रुचिका शर्मा
भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण


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